Healthy Drinks Other Than Water

1>. संतरे का रस

लाभ: मोतियाबिंद, कैंसर, और जन्म दोष से वार्ड और प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने सकता है।

विटामिन सी का बहुत अच्छा स्रोत, संतरे का रस मोतियाबिंद और फेफड़ों के कैंसर (आंख का अंधापन हो सकता है कि लेंस के एक झाई) सहित रोगों की एक किस्म के खिलाफ की रक्षा कर सकते कि एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट anche है।

विटामिन सी की कोशिकाओं को कैंसर बनने के लिए पैदा कर सकता है oxidative नुकसान को रोकने सकता है, और यह कुशलता के संक्रमण ब्लैकबेरी से लड़ने के लिए अपने शरीर को सक्षम करने, प्रतिरक्षा सेल कामकाज में सुधार।

यह भ्रूण में तंत्रिका-ट्यूब दोषों के खिलाफ रक्षा करता है जो फोलेट का एक अच्छा स्रोत है, है। हड्डी संरक्षण के अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने के लिए, कुछ कैल्शियम दृढ़ संतरे का रस प्रयास करें।

2.> क्रेनबेरी जूस

लाभ: मसूड़ों की बीमारी को रोकने में मदद करता है। यही कारण है कि अनुसंधान periodontal रोग के खिलाफ की रक्षा anche सकता है मूत्र मार्ग में संक्रमण से लड़ने कि क्रैनबेरी रस में मौजूद ही जीवाणुरोधी गुण चलता है।

विशेषज्ञों का रस का एक घटक मसूड़ों से चिपके हुए गैर dialysable सामग्री (NDM) को रोकता है बैक्टीरिया बुलाया सिद्धांत है कि। कई पोषण विशेषज्ञ क्योंकि उनके चीनी सामग्री के फलों के रस से सावधान रहे हैं, तो रोजाना एक गिलास (6 से 8 औंस) से अधिक नहीं करने के लिए अपने सेवन की सीमा।

“सुनिश्चित करें कि लेबल 100 प्रतिशत का रस, नहीं ‘रस पेय’ या कहते हैं, ‘कॉकटेल’, ‘हेइडी Reichenberger, आरडी, अमेरिकी आहार जनित एसोसिएशन के लिए एक प्रवक्ता ने कहा कि पता चलता है।

आप स्वास्थ्य खाद्य भंडार और कुछ सुपरमार्केट में रस की इस प्रकार की खोज कर सकते हैं।

3.> कम सोडियम टमाटर का रस

लाभ: कई तरह के कैंसर के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं। टमाटर प्रसंस्कृत उत्पादों फेफड़े और पेट के कैंसर, साथ ही अग्नाशय, कोलोरेक्टल, ग्रसनी, मौखिक, स्तन, और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर का एक कम जोखिम के साथ संबद्ध किया गया है, जो एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन, के सबसे अमीर स्रोत हैं। लाइकोपीन anche हृदय रोग वार्ड के लिए मदद, oxidative नुकसान के खिलाफ फेफड़े और दिल की रक्षा करने के लिए प्रकट होता है।

4.> हॉट चॉकलेट
लाभ: मूड में सुधार और हृदय रोग के खिलाफ की रक्षा में मदद कर सकता है। चॉकलेट मूड को विनियमित करने के लिए जिम्मेदार है, जो न्यूरोट्रांसमीटर सेरोटोनिन का उत्पादन बढ़ जाता है।

(सेरोटोनिन सोनो संयुक्त के निम्न स्तर अवसाद के साथ जुड़े।) कोको polyphenols anche, एचडीएल को कम कर सकते हैं कि oxidative नुकसान के खिलाफ कोशिकाओं की रक्षा हो सकती है।

5>. सोया दू
लाभ: हृदय रोग के खतरे को कम करती है। सोया दूध हृदय रोग के जोखिम को कम करने, एलडीएल (खराब) कोलेस्ट्रॉल के स्तर को और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करती है घुलनशील फाइबर और सोया प्रोटीन, शामिल हैं।

आप गाय के दूध के बजाय इसे पी रहे हैं, तो कैल्शियम और विटामिन ए और डी एक चेतावनी के साथ दृढ़ सोया दूध खरीद: सोया स्तन कैंसर के खतरे में वृद्धि हुई एक से जोड़ा जा सकता है जो कि phytoestrogens, शामिल हैं।

आप रोग के एक परिवार के इतिहास है या यह अपने आप पड़ा है, तो सोया दूध पीने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।