How to Clean Your Face Instantly

Home Remedies for Instant Face Glowing

सुंदर दिखना हर किसी की चाहत होती है इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप महंगे उत्पाद का प्रयोग करें या ब्यूटी पार्लर का रुख करें।

चेहरे को  निखारने के लिए जरूरी है आपका अपना खास ख्याल रखें; जाने कुछ आसान तरीके जिससे आपकी खूबसूरती हमेशा बरकरार रहेगी।

झुर्रियों को करें दूर : एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की जितनी भी झुर्रिया होती हैं वह गायब हो जाती हैं।

चमक रखें बरकरार : एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच दूध के मिश्रण में 2 3 नींबू का रस मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा की कोमलता  चमक हमेशा बनी रहती है।

टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्का हाथों से मसाज करें चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी त्वचा को निखारने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है स्क्रब त्वचा की मृत कोशिकाएं धुले से अधिक हटाकर रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है।

एक चम्मच नींबू का रस में एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर एक घंटे रखें। फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धो लें इसे चेहरे का चिपचिपा पन दूर हो जाता है।

ALSO READ: How to Make Homemade Night Cream

त्वचा में निखार : त्वचा में निखार लाने के लिए थोड़े से शक्कर में एक चम्मच संतरे का रस एक चम्मच शहद व गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें जिससे कि आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी ।

आंखों के नीचे की झुर्रियां : आंखों के नीचे झुर्रियां डार्कसर्कल से बचने के लिए बदाम के तेल में शहद मिलाकर लगाए हल्के के हाथों से लगाएं और बाद में धो ले  जिससे कि आपकी चेहरा एकदम साफ हो जाएगा।

चेहरे की चेहरे धूल मिट्टी : चेहरे से हटाये धूल मिट्टी से बचाने के लिए जरूरी है इसके लिए चावल के आटे में दही मिलाकर रस बना कर इसमें से अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले चेहरे पर काले दाग हटाने के लिए टमाटर के रस में रुई भिगोकर लगाएं इससे काले धब्बे साफ हो जाएंगे।